आगन्तुक संख्या
web counter
 

उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद् की नियमावली के नियम–40 के अधीन बनायी गयी तथा नियम–55 के अधीन अध्यक्ष, गवर्निंगबॉडी तथा सभापति द्वारा अनुमोदित

13–कर्मचारियों की सेवापुस्तिकायें चरित्र पंजिका तथा ज्येष्ठता सूची
13–1
उ0प्र0 राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिये निर्धारित प्रारूप पर परिषद् के
प्रत्येक कर्मचारी का अलग–अलग सेवा अभिलेख रखा जायेगा जो कर्मचारी की सेवापुस्तिका कही जायेगी। इस पुस्तिका में कर्मचारी के सेवा सम्बन्धी सभी महत्वपूर्ण मामलों यथा–नियुक्ति, पदोन्नति, अवकाश, वेतन वृद्धि, स्थानान्तरण आदि का विवरण रखा जायेगा।
13–2 परिषद् के कर्मचारी के कार्य का मूल्यांकन करने हेतु प्रत्येक कर्मचारी की अलग–अलग चरित्र पंजिका रखी जायेगी। इस पंजिका में प्रत्येक वित्तीय वर्ष के प्रारम्भ में कर्मचारी के विगत वर्ष के कार्य, व्यवहार एवं सत्यनिष्ठा का मूल्यांकन करके सक्षम अधिकारी द्वारा वार्षिक प्रविष्टियॉ अंकित की जायेगी।
13–3 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वार्षिक प्रविष्टि उनकी सेवापुस्तिका में अंकित की जायेगी किन्तु अन्य कर्मचारियों की चरित्र पंजिका अलग से रखी जायेगी।
13–4

परिषद् के निदेशक की वार्षिक प्रविष्टि चेयरमैन द्वारा की जायेगी । प्रथम श्रेणी के अधिकारियों की वार्षिक प्रविष्टि चेयरमैन द्वारा निदेशक की संस्तुति के आधार पर की जायेगी। श्रेणी–2 के एवं मुख्यालय में कार्यरत सभी अधिकारियों/कर्मचारियों की प्रविष्टि निदेशक या सक्षम अधिकारी जिसे इस कार्य हेतु गवर्निग बाडी द्वारा अधिकृत किया गया हो, द्वारा की जायेगी।
    गन्ना शोध केन्द्रों अथवा गन्ना शोध संस्थानों मे कार्यरत तृतीय तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वार्षिक प्रविष्टि वहॉ के प्रभारी अधिकारी करेगें तथा वहॉ के अन्य वर्ग के अधिकारियों/कर्मचारियों की वार्षिक प्रविष्टि निदेशक या सक्षम अधिकारी, जिसे इस कार्य हेतु गवर्निग बाडी द्वारा अधिकृत किया गया हो, द्वारा वहॉ के प्रभारी अधिकारी की संस्तुति के आधार पर की जायेगी।

13–5 ऐसी समस्त विपरीत प्रविष्टियॉं जिनमें कर्मचारी के कार्य अथवा व्यवहार की निन्दा की गयी हो, उनकी प्रतिलिपि कर्मचारी को सामान्यत: प्रविष्टि दिये जाने के एक माह के अन्तर्गत उपलब्ध करा दी जायेगी।
13–6

कोई भी कर्मचारी, यदि वह चाहे तो विपरीत प्रविष्टि की सूचना प्राप्त होने के 90 दिन के भीतर उसके विरुद्ध प्रत्यावेदन आगामी उच्चतर अधिकारियों को दे सकता है।

1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19