आगन्तुक संख्या
web counter
 

उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद् की नियमावली के नियम–40 के अधीन बनायी गयी तथा नियम–55 के अधीन अध्यक्ष, गवर्निंगबाडी तथा सभापति द्वारा अनुमोदित

15–प्रतिभूति
 

(स)प्रतिभूति हेतु प्राप्त किये गये फेडिलिटी बान्ड का प्रीमियम सम्बन्धित कर्मचारी द्वारा दिया जायेगा और वही स्वयं इसका प्रबन्ध भी करेगा। परिषद इस हेतु कोई व्ययभार नही वहन करेगी।

()यदि उपरोक्त में से किसी कर्मचारी परिषद की सम्पत्ति को कोई क्षति पहुची हो और ऐसी क्षति यथा विधि जॉच के उपरान्त प्रमाणित हो गयी हो तो ऐसी पहुचायी गयी क्षति सम्पूर्ण जमा प्रतिभूति या उसके एक अंश से, जैसा भी सम्भव हो वसूली करके निदेशक द्वारा क्षति पूर्ति कर ली जायेगी। यदि पहुचायी गयी क्षति जमा प्रतिपूर्ति से अधिक हो तो उसकी वसूली कर्मचारी के अन्य स्रोतों से की जायेगी।

(य)प्रतिभूति का धन कर्मचारी के परिषद की सेवा से अलग होने के छ: माह बाद वापस किया जा सकेगा। परन्तु उक्त धनराशि की वापसी के पूर्व इस आशय का प्रमाण–पत्र अवश्य प्राप्त कर लिया जायेगा कि सम्बन्धित कर्मचारी पर ऐसा कोई बकाया या अन्य देनदारी नही है जो परिषद को प्राप्त होना है।

15–2

प्रतिभूति का धन कर्मचारी के परिषद् की सेवा से अलग होने के बाद तभी वापस किया जा सकेगा जबकि कर्मचारी के कार्यकाल की सम्परीक्षा सम्पन्न होकर सम्परीक्षा प्रतिवेदन प्राप्त हो गया हो तथा इस प्रतिवेदन में कर्मचारी के विरुद्ध परिषद् को देय धनराशि अवशेष न दिखाई गयी हो।

15–3

कर्मचारी से निर्धारित प्रतिभूति नकद अथवा राष्ट्रीय बचत–पत्रों के रूप में ली जायेगी। नकद प्रतिभूति की धनराशि सम्बन्धित कर्मचारी के नाम ’’डाकघर सेविंग बैंक पासबुक’’ में जमा की जायेगी। डाकघर सेविंग बैंक पासबुक तथा/ अथवा ’’राष्ट्रीय बचत पत्र’’ में जमा प्रतिभूति निदेशक, उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद्, शाहजहॉंपुर के पदनाम से बंधित होगी
16–अवकाश
16–1 परिषद् के कर्मचारियों को विभिन्न प्रकार के अवकाश वित्तीय हस्त पुस्तिका खण्ड–2, भाग–2 से 4 में वर्णित प्राविधानों तथा उ0प्र0 शासन द्वारा समय–समय पर किये गये संशोधनों तथा इस सम्बन्ध में उ0प्र0 शासन द्वारा निर्गत विभिन्न आदेशों व निर्देशों के अन्तर्गत देय होंगे।
16–2 परिषद् में प्रतिनियुक्ति पर आये हुए कर्मचारियों को प्रतिनियुक्ति आदेश में उल्लिखित शर्तो के अनुसार अवकाश देय होगा।
16–3 यदि परिषद् का कोई कर्मचारी 01 माह से अधिक अवधि हेतु अवकाश पर जा रहा हो तो अवकाश पर जाते समय यदि वह चाहे तो अवकाश अवधि का वेतन अग्रिम के रूप में ले सकता है बशर्ते कि उसने उस अवधि का अभ्यर्पण अवकाश न लिया हो।
16–4

परिषद् के कर्मचारियों को अवकाश स्वीकृत करने का अधिकार निम्नलिखित अधिकारियों या सक्षम अधिकारी जिसे इस कार्य हेतु गवर्निग बाडी द्वारा अधिकृत किया गया हो, को उनके पद के सामने अंकित सीमा तक होगा।
अध्यक्ष निदेशक का समस्त प्रकार का अवकाश तथा प्रथम श्रेणी के अधिकारियों के 60 दिवस से अधिक का अवकाश।

1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19