आगन्तुक संख्या
web counter
 

उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद् की नियमावली के नियम–40 के अधीन बनायी गयी तथा नियम–55 के अधीन अध्यक्ष, गवर्निंगबाडी तथा सभापति द्वारा अनुमोदित

23–सामान्य प्राविधान

(1)जिन मामलों में कोई स्पष्ट प्राविधान इन नियमों में नहीं दिया गया अथवा जिन मामलों में परिषद् के आदेश व निर्देश नहीं हैं, ऐसे सभी मामलों में परिषद् की सेवा में नियुक्त कर्मचारियों पर वही नियम तथा प्राविधान लागू होंगे जो उ0प्र0 सरकार के कर्मचारियों पर समय–समय पर लागू रहेंगे।

(2)यदि परिषद् किसी कर्मचारी के बारे में इस बात से संतुष्ट है कि सम्बन्धित कर्मचारी की सेवाशर्तों के किसी प्राविधान के लागू किये जाने से उक्त कर्मचारी को अनावश्यक कठिनाई या परेशानी होगी तो उस दशा में उक्त नियम के प्राविधानों को समुचित प्रतिबन्धों सहित इस मात्रा में लागू न किये जाने या शिथिल किये जाने के आदेश दे सकते हैं जिससे कि सन्दर्भगत कर्मचारी को उचित एवं आवश्यक सहायता प्राप्त हो सके।
   उक्त आदेश परिषद् के उस समय लागू नियमों के प्रावधानों आदि से किसी भी प्रकार बंधित नहीं होंगे और उनका निर्धारित सीमा तक अतिक्रमण करते हुये लागू होंगे।

नोट–नियमावली में समय–समय पर उ0 प्र0 गन्ना शोध परिषद की गवर्निग बाडी तथा शासन द्वारा लिए गये अन्य निर्णयों का व्यवहारिक रूप में परिषद द्वारा पालन किया जाता हैं।

 
1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19