आगन्तुक संख्या
web counter
 

उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद् की नियमावली के नियम–40 के अधीन बनायी गयी तथा नियम–55 के अधीन अध्यक्ष, गवर्निंगबॉडी तथा सभापति द्वारा अनुमोदित

(घ) कन्वेन्स भत्ता
परिषद् में कार्यरत कर्मचारी के कार्यस्थल तथा निकटतम् श्‍ाहर/कस्बे की दूरी तथा कर्मचारी का स्तर देखते हुये उसे निम्नलिखित सीमाओं तक वाहन भत्ता देय होगा।
निजी वाहन

अधिकतम् धनराशि

साइकिल रु0 10.00
मोटरसाइकिल/स्कूटर रु0 75-00
मोटरकार/जीप रु0 150-00

   यह भत्ता कर्मचारी विशिष्ट की आवश्यकता एवं कार्य निष्पादन में उपयोगिता को देखते हुये तथा स्थान विशेष की अन्य परिस्थितियॉं देखते हुये स्वीकृत किया जायेगा तथा इस पर कर्मचारियों को कोई देयता स्वत: प्रभावी नहीं होगी।

   प्रतिबन्ध यह रहेगा कि एक बार ऐसा भत्ता स्वीकृत हो जाने के बाद परिवर्तित परिस्थितियों को देखते हुये स्वीकृत किये गये ऐसे वाहन भत्ते को निरस्त भी किया जा सकेगा।
   अग्रेत्तर प्रतिबन्ध यह है कि उपरोक्त भत्ता केवल उन्हीं कर्मचारियों/अधिकारियों को देय होगा जिनका नियमित ग्रेड वेतन स्कूटर व मोटर साइकिल की दशा में 6600/- तथा कार/जीप की दशा में 7600/- या उससे अधिक हो। साइकिल की दशा में नियमित मूलवेतन की कोई सीमा न होगी।

   पुन: अग्रेत्तर प्रतिबन्ध यह होगा कि स्कूटर/मोटरसाइकिल/मोटर कार/जीप भत्ता, वाहन के रख–रखाव तथा संचालन आदि पर हुए व्यय की प्रतिपूर्ति (Reimbursement) के आधार पर उक्त आशय का प्रमाण पत्र देने पर देय होगा।

   उपरोक्त प्रकार के निजी वाहनों में से मोटर साइकिल/स्कूटर तथा मोटर कार/जीप का भत्ता गवर्निग बाडी का अनुमोदन प्राप्त करने के उपरान्त निदेशक स्वीकृत करेंगे जबकि साइकिल का भत्ता मुख्य प्रशासनिक अधिकारी द्वारा स्वीकृत किया जायेगा।

च) वर्दी धुलाई भत्ता
उ0प्र0 शासन द्वारा कर्मचारियों को स्वीकृत दरों पर परिषद् के कर्मचारियों को वर्दी धुलाई भत्ता दिया जायेगा।
(छ) यात्रा भत्ता

1– परिषद् के कार्य हेतु की गयी यात्राओं के प्रति यात्रा भत्ता की देयता हेतु उ0प्र0 शासन द्वारा निर्गत शासनादेश यथाविधि लागू माने जायेंगे।

2– गन्ना प्रजनन संस्थान, कोयम्बटूर (तमिलनाडु) में वर्ष भर में एक बार वहॉं की कृषि जलवायु की दशाओं में गन्ना जातीय संकरण (Crossing) करने हेतु यात्रा पर जाने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को कार्य में महत्व को देखते हुये विशेष परिस्थितियों में एक माह तक पूरा दैनिक भत्ता देय होगा।

1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19