आगन्तुक संख्या
web counter
 

उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद् की नियमावली के नियम–40 के अधीन बनायी गयी तथा नियम–55 के अधीन अध्यक्ष, गवर्निंगबॉडी तथा सभापति द्वारा अनुमोदित

11–पदों की पूर्ति
11–1

परिषद में विभिन्न पदों की पूर्ति का अधिकारी निम्नप्रकार होगा :–
केवल रू0 4200/– तक अधिकतम् ग्रेड वेतन वाले पदो के नियुक्त अधिकारी निदेशक अथवा सक्षम अधिकारी जिसे इस कार्य हेतु गवर्निग बाडी द्वारा अधिकृत किया गया हो तथा रू0 4200/– से अधिकतम् ग्रेड वेतन वाले पदो के नियुक्ति अधिकारी चेयरमैन होगें। रू0 5400/– से अधिकतम् ग्रेड वेतन वाले पदों पर नियुक्ति चेयरमैन द्वारा गवर्निग बाडी के अनुमोदन के उपरान्त की जायेगी।

11–2 परिषद् में सृजित पदों की सूची तथा नियुक्ति हेतु अर्हताओं तथा शैक्षिक योग्यताओं, आयु सीमा, अनुभव तथा पूर्ति का स्रोत आदि का विवरण अनुसूची–3 में दिया गया है।
11–3
विभिन्न पदों की पूर्ति की प्रक्रिया का निर्धारण नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा सेवा नियमों तथा परिषद के नियमों एवं उपनियमों को तथा गवर्निग बाडी के निर्णयों एवं निर्देशों को ध्यान में रखते हुए अपने विवेक से किया जायेगा। उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद की नियमावली के नियम–25 व 26 में निहित प्राविधान के अनुसार विभिन्न पदों पर नियुक्ति हेतु एक चयन परिषद (रेकू्रटमेन्ट बोर्ड) जैसा कि अनुसूची–4 में उल्लिखित है, होगी। इसके अतिरिक्त इसी अनुसूची–4 में अन्य पदों पर नियुक्ति हेतु भी अलग–अलग चयन परिषदों का गठन किया गया है। विभिन्न पदों पर नियुक्ति सम्बन्धित चयन परिषद की संस्तुति के आधार पर सक्षम अधिकारी द्वारा की जायेगी। जिन पदों का चयन परिषद के नियमों के अन्तर्गत चयन परिषद के द्वारा होना है उन पर भी नियुक्तियॉ चयन परिषद की संस्तुति के आधार पर सक्षम अधिकारी द्वारा की जायेगी। अन्य पदों हेतु नियुक्ति अधिकारी अपने विवेक से शेष प्रक्रिया समय–समय पर आवश्यकतानुसार निर्धारित करने हेतु सक्षम होगें।

   जिन पदों का नियुक्ति अधिकार चेयरमैन को है और जो पद चयन परिषद की सीमा में नही आते, ऐसे पदो के लिए अभ्यर्थियों का चयन, चेयरमैन के विवेक पर उनके निर्देशानुसार संबंधित चयन समिति के माध्यम से किया जायेगा।

   इस नियम के अधीन गठित प्रत्येक चयन परिषद की बैठक वर्ष में एक बार से अधिक नही होगी और जो प्रतीक्षा सूची चयन परिषद द्वारा बनायी जायेगी वह केवल एक वर्ष के लिए प्रभावी होगी। प्रत्येक चयन परिषद का कोरम तीन सदस्यों का होगा जिसमें कम से कम एक सदस्य वाह्य स्थान से बुलाया गया विषय विशेषज्ञ आवश्यक होगा।

11–4

नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा नियुक्ति हेतु अभ्यर्थियों की सूची एवं प्रार्थना–पत्र सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से तथा/अथवा समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर प्राप्त किये जांयेगे। ऐसी स्थिति में जबकि नियुक्ति अधिकारी समाचार–पत्रों में विज्ञापन देकर नियुक्ति हेतु प्रार्थना–पत्र प्राप्त कर रहे हों तो रिक्तियों की सूचना स्थानीय सेवायोजन कार्यालय को भी चयन की तिथि आदि के विवरण सहित भेजी जायेगी और जो नाम सेवायोजन कार्यालय से प्राप्त होंगे उन्हें भी चयन समिति के समक्ष अन्य नामों के साथ विचार करने हेतु प्रस्तुत किया जायेगा और उन अभ्यर्थियों को भी चयन में भाग लेने का समान अवसर दिया जायेगा।
1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19