आगन्तुक संख्या
web counter
 

उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद् की नियमावली के नियम–40 के अधीन बनायी गयी तथा नियम–55 के अधीन अध्यक्ष, गवर्निंगबॉडी तथा सभापति द्वारा अनुमोदित

12–परिवीक्षा काल, स्थायीकरण, स्थानान्तरण, ज्येष्ठता सूची, पदोन्नति, सेवासमाप्ति सेवानिवृत्ति
12–5 ऐसे पदों को जो प्रस्तर 11–2 में उल्लिखित अनुसूची 3 के अनुसार पदोन्नति द्वारा भरे जाने हों उनकी पूर्ति हेतु परिषद में कार्यरत पात्र कर्मचारियों की पदोन्नति नियम–11 –3 में वर्णित प्रक्रिया के अनुसार चयन परिषद की संस्तुति को ध्यान में रखते हुए सक्षम नियुक्ति अधिकारी उसके कार्य व्यवहार, ज्येष्ठता तथा मेरिट के आधार पर करेगें। पदोन्नति की आवश्यकता होने पर नियुक्ति अधिकारी चयन परिषद के समक्ष ज्येष्ठता सूची के आधार पर पदोन्नति हेतु उपलब्ध अधिकारियों/कर्मचारियों से सम्बन्धित सभी अभिलेख पूर्ण विवरण सहित, रिक्त स्थानों की मात्रा को ध्यान में रखते हुए, उपलब्ध करायेगें और चयन परिषद की संस्तुति प्राप्त करेगें।
12–6 परिषद के किसी कर्मचारी की सेवायें निम्नलिखित आधार पर समाप्त की जा सकती हैं :–
(1) नियुक्ति आदेश में उल्लिखित शर्तों के आधार पर।
(2) अस्थायी कर्मचारी द्वारा एक माह का नोटिस या उसके बदले एक माह का वेतन दिये जाने पर, त्याग–पत्र के आधार पर।
(3) स्थायी कर्मचारी द्वारा 03 माह का नोटिस या उसके बदले तीन माह का वेतन दिये जाने पर त्याग–पत्र के आधार पर।
(4) किसी अनुशासनिक कार्यवाही के परिणामस्वरूप।
(5) सेवानिवृत्ति की आयु प्राप्त हो जाने पर।
12–7

परिषद् में नियुक्त कर्मचारी की सेवा निवृत्ति की आयु 60 वर्ष होगी, चाहे वह
परिषद् में सीधे नियुक्त किया गया कर्मचारी हो अथवा राजकीय शोध योजनाओं में 31–12–1976 को कार्यरत कर्मचारी होने के नाते तदोपरान्त शोध परिषद् में विलयन के फलस्वरूप नियुक्त हुआ हो।

नोट :– यहॉं यह स्पष्ट किया जाता है कि प्रतिनियुक्ति अथवा नोशनल प्रतिनियुक्ति पर परिषद् में कार्यरत कर्मचारी के लिये उसकी सेवानिवृत्ति की आयु उसके मूल विभाग के नियमों के अनुसार ही अनुमन्य होगी।

12–8 परिषद् के अस्थायी कर्मचारी एक माह के नोटिस या एक माह का वेतन देकर अपने पद से त्याग–पत्र दे सकते हैं।
    परिषद् के स्थायी कर्मचारी को त्याग–पत्र देने के साथ कम से कम 03 माह का नोटिस भी देना आवश्यक होगा परन्तु त्याग–पत्र तब तक प्रभावी नहीं माना जायेगा जब तक उसे सक्षम अधिकारी द्वारा स्वीकार न कर लिया जाये।

12–9

परिषद् के स्थायी कर्मचारियो की सेवायें यदि अनुशासनिक कार्यवाही या सेवानिवृत्ति की आयु पूर्ण करने के फलस्वरूप समाप्त की जाती है तो उसे परिषद् द्वारा कोई वेतन देय नहीं होगा।

   परिषद् के कर्मचारी/अधिकारी की सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष होगी किन्तु यदि किसी कर्मचारी/अधिकारी की सेवाओं की आवश्यकता जनहित में नहीं है तो परिषद् द्वारा किसी भी कर्मचारी को 50 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद किसी भी समय उसे 03 माह का नोटिस या उसके बदले 03 माह का वेतन देकर सेवानिवृत्त किया जा सकता है। यदि किसी शारीरिक विषम्मता की स्थिति में निदेशक या सक्षम अधिकारी, जिसे इस कार्य हेतु गवर्निंगबाडी द्वारा अधिकृत किया गया हो, द्वारा अथवा अधिकृत चिकित्सा अधिकारी द्वारा किसी कर्मचारी/अधिकारी को अयोग्य घोषित कर दिया जाता है तो सेवानिवृत्ति की निर्धारित आयु के पूर्व किसी भी समय परिषद् के किसी कर्मचारी को सेवानिवृत्त किया जा सकता है।

1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19